शेन वॉटसन ने क्रिकेट में चुने 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, पहले नंबर पर विराट

शेन वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने हैं. खास बात ये है कि भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को उन्होंने पहले नंबर पर रखा है.

शेन वॉटसन ने क्रिकेट में चुने 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, पहले नंबर पर विराट

भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेव वॉटसन (Shane Watson) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने हैं, जिसमें उन्होंने विराट कोहली को सबसे ऊपर रखा है. जबकि विराट कोहली ने 2019 के बाद से टेस्ट मैचों में कोई भी शतक नहीं लगाया है. 

इन पांच बल्लेबाजों को दी जगह 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा 'बिग फाइव' बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे आगे रखा है. कोहली नवंबर 2019 के बाद से टेस्ट मैचों में शतक नहीं बनाया है. वॉटसन ने आईसीसी (ICC) के मासिक पॉडकास्ट के नए एपिसोड में कोहली को, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट से आगे रखा है. कोहली के बारे में बात करते हुए शेन वॉटसन ने कहा है कि वह बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हैं, उनके पास मैच पलटने की काबिलियत है. उन्होंने आगे कहा कि मैं हमेशा विराट कोहली को नंबर एक पर रखूंगा. 

पहले नंबर पर हैं कोहली 

शेन वॉटसन ने 33 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) को अनौपचारिक 'बिग फाइव' में सबसे ऊपर रखा है. विराट कोहली ने 101 टेस्ट की 171 पारियों में 49.95 की औसत से 8043 रन बनाए हैं, लेकिन 2019 के बाद से वह कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. कोहली के क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. 

दूसरे नंबर पर ये पाकिस्तानी बल्लेबाज 

पाकिस्तान (Pakistan) के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान बाबज आजम (Babar Azam) को ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने दूसरे नंबर पर रखा है. बाबर ने 40 टेस्ट की 71 पारियों में 45.98 के औसत से 2851 रन बनाए हैं. बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खूब रन बनाए. उनकी वजह से पाकिस्तान पहले दो टेस्ट ड्रॉ करने में सफल रहा था. 

तीसरे नंबर पर हैं स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बिग फाइव की सूची में तीसरे नंबर हैं. उन्होंने 85 मैचों की 151 पारियों में 8010 रन बनाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें.

चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज 

न्यूजीलैंड के कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) चौथे नंबर पर हैं. विलियमसन ने 86 टेस्ट की 150 पारियों में 53.57 की औसत से 7272 रन बनाए हैं. हालांकि स्मिथ और विलियमसन का बल्लेबाजी औसत कोहली से बेहतर है, फिर भी शेन वॉटसन ने उन्हें कोहली से नीचे रखा है. विलियमसन के बारे में वॉटसन ने कहा कि न्यूजीलैंड के कप्तान कोहनी की समस्या से परेशान हैं. 

सबसे नीचे पहुंचे जो रूट 

ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन ने सबसे नीचे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को रखा है. जबकि रूट ने 117 टेस्ट मैचों की 216 पारियों में 49.19 की औसत से 9889 रन बनाए हैं.  वॉटसन ने जो रूट के लिए कहा कि इंग्लैंड का कप्तान पहले की तरह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं. जो रूट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 25 शतक दर्ज हैं.