27 साल की महिला से पीएम मोदी ने पूछी ऐसी बात, इंटरव्यू ने बदल दी किस्मत

मुंबई के फेमस इंटरनेट प्लेटफॉर्म ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को चलाने वाली करिश्मा मेहता ने तीन साल पहले लिए गए पीएम मोदी के इंटरव्यू के समय के अनुभव शेयर किए हैं. उन्होंने कहा कि इस इंटरव्यू ने उनके करियर की दिशा बदल दी. वहीं, कई लोगों ने उनको इसके लिए ट्रोल भी किया.

27 साल की महिला से पीएम मोदी ने पूछी ऐसी बात, इंटरव्यू ने बदल दी किस्मत

मुंबई के एक सक्सेसफुल इंटरनेट प्लेटफॉर्म ''ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' (Humans of Bombay) को चलाने वाली करिश्मा मेहता (Karishma Mehta) ने तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू किया था. तभी से उनके इस इंटरव्यू की सोशल मीडिया पर चर्चा होती रहती है. पीएम मोदी और करिश्मा दोनों ही गुजराती हैं. करिश्मा ने उस अनुभव को पहली बार शेयर करते हुए बताया कि इंटरव्यू की शुरुआत किस तरह हुई. 

सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव

उन्‍होंने बताया कि जब उन्‍होंने इंटरव्‍यू लिया तो सबसे पहले पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में बात की. पीएम मोदी ने सबसे पहले गुजराती अंदाज में कहा कि ' केम छो मेहता जी' (How are you, Mehta ji?). उन्होंने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा है कि कैसे प्रधानमंत्री के उस इंटरव्यू ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर किया तो साथ ही कई तरह की नफरत का भी वह शिकार बनीं. 

पीएम मोदी के इंटरव्यू ने बदल दी दिशा

उन्होंने कहा कि ' 'मैं उस समय 27 साल की थी, जब मुझे अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू करने का अवसर दिया गया. यह इंटरव्यू लगभग 22 मिनट चला था, जिसने मेरे करियर की दिशा बदल दी.'

लोगों ने किया ट्रोल

उन्होंने बताया कि इस इंटरव्यू के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया. उन्होंने कहा कि 'उस समय की एक फेमस यूथ मैगजीन के कवर पर मेरी इंटरव्यू वाली फोटो छापी और उसके साथ बेहद तीखी हेडिंग दे दी. सोशल मीडिया और इंटरनेट पर मुझे ट्रोल किया गया और प्रधानमंत्री से पूछे प्रश्नों के लिए बहुत आरोप गए और बिल्कुल इकतरफा सोच के साथ मुझे ट्रोल किया गया .'

काफी पॉपुलर है पेज

उल्‍लेखनीय है कि करिश्मा मेहता सिर्फ 21 साल की थीं, जब उन्होंने 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' नाम से पेज शुरू किया. आज 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' मुंबई के लोगों में ही नहीं बल्कि देशभर में काफी पॉपुलर हो चुका है. इस पेज में मुंबई ना केवल धड़कती है बल्कि ऐसे लोगों और ऐसी कहानियों को सामने लाती है, जो आम होते हुए खास होती हैं. आज फेसबुक पर इसके एक मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम पर इससे भी दोगुने फॉलोअर्स हैं. ये पेज पांच साल पहले शुरू हुआ था. अब ये ऐसा फेसबुक पेज भी है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंटरव्यू के लिए चुना था.