पंजाब असेंबली में हंगामा, नेताओं के बीच हुई मारपीट

पाकिस्तान की पंजाब एसेंबली में डिप्टी स्पीकर पर भी हमला किया गया है. इसका आरोप इमरान खान की पार्टी पीटीआई के विधायकों पर लगा है. PMLQ के विधायकों को भी इसमें शामिल बताया जा रहा है.

पंजाब असेंबली में हंगामा, नेताओं के बीच हुई मारपीट

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत की असेंबली (Punjab Assembly) में मारपीट हुई है. विधायक एक-दूसरे से भिड़ गए. इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पीटीआई (PTI) और शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की पार्टी पीएमएल-एन (PML-N) के विधायकों के बीच मारपीट हुई है. इमरान खान सत्ता से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं.

पंजाब प्रांत की असेंबली में भारी हंगामा

बता दें कि पंजाब प्रांत की असेंबली में भारी हंगामा हुआ है. पंजाब असेंबली के डिप्टी स्पीकर पर PTI और PMLQ के विधायकों ने हमला कर दिया. इमरान खान की कुर्सी जाने से उनकी पार्टी पीटीआई के नेता और कार्यकर्ता नाराज हैं. यही आज पंजाब असेंबली में दिखा.

लाहौर हाई कोर्ट ने दिया था ये आदेश

जान लें कि लाहौर हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पंजाब विधान सभा को निर्देश दिया था कि राज्य के दूसरे सबसे बड़े प्रांत के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए 16 अप्रैल से पहले मतदान कराया जाए. यह पद उस्मान बजदार के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ा है.

16 अप्रैल तक टाला गया था मतदान

इससे पहले नए मुख्यमंत्री के लिए मतदान 3 अप्रैल को होना था लेकिन प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेताओं द्वारा कथित तौर पर विधान सभा हॉल में तोड़फोड़ किए जाने के चलते इसे 6 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया. हालांकि बाद में इसे 16 अप्रैल तक टाल दिया गया.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी उस्मान बजदार ने 1 अप्रैल को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पंजाब विधान सभा ने सदन के नए नेता के चुनाव के लिए सत्र बुलाया था.

फिर जब पंजाब विधान सभा का सत्र बुलाया गया तो सत्तारूढ़ पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद पंजाब विधान सभा को सरकार ने सील कर दिया और वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.