पर्दे के पीछे 'खूनी खेल': रूसी अरबपति पर केमिकल अटैक! शांति की बात करने गए थे यूक्रेन

शांति वार्ताकारों के साथ कीव पहुंचे रूसी अरबपति पर केमिकल अटैक की खबर सामने आई है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मार्च की शुरुआत में यूक्रेन गए रोमन अब्रामोविच पर केमिकल अटैक किया गया था.

पर्दे के पीछे 'खूनी खेल': रूसी अरबपति पर केमिकल अटैक! शांति की बात करने गए थे यूक्रेन

रूस और यूक्रेन की जंग (Russia Ukraine War) खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच, खबर है कि यूक्रेन में केमिकल अटैक (Chemical Attack) का दौर शुरू हो चुका है. शांति वार्ताकारों के साथ कीव पहुंचे रूसी अरबपति पर केमिकल अटैक हुआ है. दरअसल, प्रसिद्ध यूरोपीय फुटबॉल क्‍लब चेल्‍सी एफसी के मालिक रोमन अब्रामोविच (Russian billionaire Roman Abramovich) मार्च की शुरुआत में यूक्रेन के शांति वार्ताकारों के साथ राजधानी कीव में बैठक करने आए थे, तभी उन पर केमिकल अटैक हुआ. 

दिखाई दिए अजीब लक्षण

रूसी अरबपति रोमन अब्रामोविच और यूक्रेनी वार्ताकारों के ऊपर पॉयजन अटैक (जहर से हमला) हुआ था. अब्रामोविच सहित तीन लोगों में अजीब से लक्षण दिखे, जिनमें शरीर में दर्द, लाल आंखें और चेहरों और हाथ की स्किन का छूटना शामिल है. रोमन अब्रामोविच रूस और यूक्रेन की जंग में पीसमेकर के रूप में काम कर रहे थे. बैठक में अब्रामोविच के अलावा एक अन्‍य रूसी बिजनेसमैन और यूक्रेन के सांसद उमेरोव भी मौजूद थे.

रूसी कट्टरपंथियों का हाथ?

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वार्ताकारों ने मॉस्‍को में बैठे कट्टरपंथियों पर केमिकल हमला करने का आरोप लगाया है. दरअसल ये कट्टरपंथी नहीं चाहते कि जंग खत्‍म हो, इसलिए वे शांति वार्ता को पूरी तरह से नाकाम बनाना चाहते हैं.  

तुर्की में आज होगी शांति पर बात

वहीं, तुर्की में आज रूस और यूक्रेन के बीच शांति को लेकर बातचीत होगी. तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने कहा है कि बातचीत से पहले वह यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। एर्दोआन ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर अलग-अलग बात कर रहे हैं और दोनों नेताओं के साथ बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है.